nzvssco

MX23RW : शनिवार, जून 25 15:46:45| >> :600:145785:145785:

पूर्वावलोकन: इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड तीसरा टेस्ट - भविष्यवाणी, टीम समाचार, श्रृंखला अब तक

स्पोर्ट्स मोल इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच हेडिंग्ले में तीसरे टेस्ट का पूर्वावलोकन करता है, जिसमें भविष्यवाणियां, टीम समाचार और अब तक की श्रृंखला का सारांश शामिल है।

बेन स्टोक्सके शासनकाल के रूप मेंइंगलैंडकप्तान के खिलाफ तीसरा और अंतिम टेस्ट गुरुवार को हेडिंग्ले में जारी रहेगान्यूजीलैंड.

ब्लैक कैप्स पर पिछले हफ्ते की नाटकीय जीत से उत्साहित इंग्लैंड एक और यादगार जीत के साथ श्रृंखला का अंत करना चाहेगा।


मैच का पूर्वावलोकन

© रॉयटर्स

दूसरे टेस्ट के अंतिम दिन जीत हासिल करने के लिए 299 रनों के लगभग अप्राप्य लक्ष्य का पीछा करने के बाद, इंग्लैंड के पास गुरुवार को न्यूजीलैंड के साथ सामंजस्य स्थापित करने पर श्रृंखला में सफेदी हासिल करने का मौका होगा।

मेजबान टीम ने हेडिंग्ले में अंतिम बैठक में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है, जो 2013 के बाद से न्यूजीलैंड पर इंग्लैंड की पहली टेस्ट जीत है।

निश्चित रूप से, श्रृंखला जीत ने इंग्लैंड को बहुत सारी प्रशंसा अर्जित की है, कम से कम इसलिए नहीं कि यह नए नियुक्त मुख्य कोच के प्रीमियर में इतनी जल्दी आ गया है,ब्रेंडन मैकुलम.

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान के रूप में अपनी सफलता के लिए प्रसिद्ध, मैकुलम अपने खेल के दिनों से निडरता को कोच के रूप में अपनी भूमिका में स्थानांतरित करने में सफल रहे हैं।

पिछले हफ्ते ट्रेंट ब्रिज में चौथी पारी के दौरान उन साख को प्रदर्शित किया गया था, जहां इंग्लैंड की एक टीम, अपने विरोधियों द्वारा पोस्ट किए गए कुल से परेशान होकर, जीत के लिए आवश्यक 299 रनों का पीछा करने के लिए तैयार थी।

विध्वंस के केंद्र में थाजॉनी बेयरस्टो, जिनके लाल गेंद के साथ इंग्लैंड के लिए बहुत खराब प्रदर्शन ने टेस्ट टीम के लिए उनके निरंतर चयन पर कई सवाल खड़े कर दिए थे।

इंग्लिश टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में दूसरा सबसे तेज शतक ठोकना, सिर्फ एक गेंद कमगिल्बर्ट जेसोपक्रीज पर बेयरस्टो की आतिशबाजी के 120 साल पुराने रिकॉर्ड ने इंग्लैंड की बड़बड़ाती पारी को तेज करने में मदद की.

© रॉयटर्स

यह बेयरस्टो के लिए एक स्वागत योग्य समय था, जिन्होंने 92 गेंदों में 136 रन बनाने से पहले दो टेस्ट मैचों में पिछली तीन पारियों में सिर्फ 25 रन बनाए थे।

जब बेयरस्टो ने अंततः विकेटकीपर के लिए एक-एक करके बढ़त बनाईटॉम ब्लंडेल, न्यूजीलैंड के लिए नुकसान पहले ही हो चुका था, क्योंकि स्टोक्स औरबेन फोक्सजीत हासिल करने के लिए बाकी बचे 27 रनों की जरूरत थी।

मैकुलम, जिनके पास टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड है, की इंग्लैंड की इस टीम में स्पष्ट मानसिकता के बदलाव के लिए प्रशंसा की गई।

सिर्फ 12 महीने पहले, इंग्लैंड की एक टीम में लगभग समान खिलाड़ी शामिल थे, न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में पहले टेस्ट के दौरान 273 के कुल स्कोर का पीछा करने से इनकार कर दिया, बजाय एक ड्रॉ के लिए।

फास्ट फॉरवर्ड एक साल और ऐसा दृष्टिकोण इंग्लैंड के लिए भी मेज पर नहीं था, जो अब नए सिरे से आशावाद से भरे अंतिम परीक्षण में है।

विश्व टेस्ट चैंपियन के रूप में, इंग्लैंड की टीम के खिलाफ हार, जो इस श्रृंखला में शीर्ष पर दूसरे स्थान पर थी, को न्यूजीलैंड के लिए एक विफलता माना जाना चाहिए।

हालांकि, कम करने वाली परिस्थितियों ने न्यूजीलैंड को ट्रेंट ब्रिज में उचित रूप से चुनौती देने से वंचित कर दिया, जिसमें चोट लगी थीकाइल जैमीसनउसे दूसरी पारी में गेंदबाजी करने से रोकना, और एक सकारात्मक COVID-19 परिणाम सत्तारूढ़ कप्तानकेन विलियमसनबंद से बाहर।

© रॉयटर्स

पर्यटकों के लिए राहत की बात यह है कि विलियमसन हेडिंग्ले मैच से पहले वापसी करने के लिए तैयार हैं, क्योंकि न्यूजीलैंड 3-0 से सीरीज हार से बचने के लिए तैयार है।

इंग्लैंड के लिए, गुरुवार का टेस्ट यॉर्कशायर काउंटी क्रिकेट क्लब नस्लवाद घोटाले के बाद हेडिंग्ले में होने वाले पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच का प्रतिनिधित्व करता है, जिसमें यॉर्कशायर के पूर्व क्रिकेटर को देखा गया थाअज़ीम रफ़ीक़क्लब पर संस्थागत नस्लवाद का आरोप लगाया।

ईसीबी ने बाद में यॉर्कशायर सीसीसी को अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी से निलंबित कर दिया - एक निर्णय जिसे बाद में फरवरी में उलट दिया जाएगा, ईसीबी के संतुष्ट होने के बाद क्लब ने कुछ प्रशासनिक शर्तों को पूरा किया था।

एक गर्वित क्रिकेट काउंटी, यॉर्कशायर निस्संदेह मैकुलम और स्टोक्स के कायाकल्प वाली इंग्लैंड की टीम का गर्मजोशी से स्वागत करेगा, क्योंकि वे गर्मियों के पहले टेस्ट को जीत के साथ समाप्त करना चाहते हैं।


टीम समाचार

© रॉयटर्स

श्रृंखला पहले ही समाप्त हो चुकी है, इंग्लैंड को तीसरे टेस्ट से पहले टीम को घुमाने की उम्मीद है।

पहली बार टेस्ट टीम में बुलाया गया,जेमी ओवरटनजुड़वा भाई के साथ गुरुवार को पहली टोपी कमाने की उम्मीद कर रहे होंगेक्रेग ओवरटनवह भी 14 सदस्यीय टीम में।

दोनों में से किसी एक के लिए कार्ड पर आराम हो सकता है, यदि दोनों नहीं,जेम्स एंडरसनतथास्टुअर्ट ब्रॉड, व्यस्त गर्मी कार्यक्रम से पहले अनुभवी जोड़ी की फिटनेस को बनाए रखने के लिए।

कप्तान स्टोक्स और हमेशा की तरह स्टालवार्टजो रूटनिःसंदेह ओपनिंग जोड़ी के साथ अपनी पोजीशन बरकरार रखेंगेएलेक्स लीसतथाज़क क्रॉलीरोटेशन का सामना करने की भी संभावना नहीं है।

अब तक की अपनी गर्मी का आनंद लेते हुए, फॉक्स को एक बार फिर दस्ताने सौंपे जाएंगे, इंग्लैंड के विकेटकीपर ट्रेंट ब्रिज में शानदार पहली पारी के बाद नवंबर 2018 के बाद से अपने पहले टेस्ट अर्धशतक को भुनाने की कोशिश करेंगे।

इसी तरह,ओली पोपइंग्लैंड के इस नए रूप में भी घर मिल गया है, जिसमें सरे के बल्लेबाज क्रम में तीसरे नंबर पर अपने क्रिकेट का आनंद ले रहे हैं।

जहां तक ​​न्यूजीलैंड की बात है, कप्तान विलियमसन की वापसी से ब्लैक कैप्स की उस टीम का आत्मविश्वास बढ़ेगा जो दूसरे टेस्ट के दौरान कई बार अपनी रणनीति से जूझती रही।

यह अगस्त के मध्य तक न्यूजीलैंड के लिए विलियमसन का आखिरी मैच होने की संभावना है, जिसमें ब्लैक कैप्स के शॉर्ट फॉर्मेट के कप्तान आयरलैंड, स्कॉटलैंड और नीदरलैंड के साथ आने वाली व्हाइट-बॉल क्लैश को बाहर करने के लिए चुने गए हैं।

© रॉयटर्स

वैसे ही,डेवोन कॉनवे,टिम साउथीतथाट्रेंट बाउल्टसभी लघु प्रारूप श्रृंखला से चूक जाएंगे, लेकिन तीनों के इंग्लैंड के खिलाफ हेडिंग्ले में शामिल होने की उम्मीद है।

न्यूजीलैंड के लिए अब तक के निराशाजनक दौरे में एक उज्ज्वल चिंगारी का प्रदर्शन रहा हैडेरिल मिशेल, जो पहले ही दो शतकों के साथ अंतिम टेस्ट में प्रवेश कर चुके हैं।

ट्रेंट ब्रिज टेस्ट में मिशेल एक प्रसिद्ध दोहरे शतक से 10 रन कम गिरे, दाएं हाथ के बल्लेबाज के साथ मध्य क्रम में इंग्लैंड को और भी अधिक समस्याएँ होने की संभावना थी।

स्वयं COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बावजूद,माइकल ब्रेसवेलदूसरे टेस्ट में पदार्पण करने के बाद, न्यूजीलैंड के लिए शामिल होने की उम्मीद है।

इंग्लैंड की टीम:बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), जैक लीच, एलेक्स लीज़, क्रेग ओवरटन, जेमी ओवरटन, मैथ्यू पॉट्स, ओली पोप, जो रूट

न्यूजीलैंड टीम:केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, जैकब डफी, कैमरून फ्लेचर, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, रचिन रवींद्र, हामिश रदरफोर्ड, टिम साउथी , ब्लेयर टिकर, नील वैगनर, विल यंग


अब तक की सीरीज

लॉर्ड्स में पहला टेस्ट:
न्यूजीलैंड 132 और 285
इंग्लैंड 141 और 279-5
इंग्लैंड 5 विकेट से जीता

ट्रेंट ब्रिज में दूसरा टेस्ट:
न्यूजीलैंड 553 और 284
इंग्लैंड 539 और 299-5
इंग्लैंड 5 विकेट से जीता


हम कहते हैं: ड्रा

एक घुमाए गए इंग्लैंड पक्ष के फीचर की उम्मीद के साथ, यह संभावना नहीं है कि हेडिंग्ले टेस्ट में इस श्रृंखला के पिछले दो के समान नाटक होगा।

लीड्स में सप्ताहांत में एक उदास मौसम पूर्वानुमान के साथ युगल, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अंतिम टेस्ट में ड्रॉ होने की सबसे अधिक संभावना है।

आईडी:488423:1false2false3false:QQ:: डीबी डेस्कटॉप से:लेनबोड:संग्रह13471:

ईमेल द्वारा पूर्वावलोकन

यहां क्लिक करेंपाने के लिए औरखेल तिलप्रत्येक प्रमुख खेल के लिए पूर्वावलोकन और भविष्यवाणियों का दैनिक ईमेल!


नया डेटा एकत्र करें / बनाएं
इस लेख को अभी साझा करें:
क्या तुम्हें पता था...?
आगे पढ़िए:
पहले दिन 17 विकेट गिरने से इंग्लैंड फिर गिरा
>

आरएचएस 2.0

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता


मैच पूर्वावलोकन - दैनिक
टॉक डेली ट्रांसफर करें
मॉर्निंग ब्रीफिंग (सुबह 7 बजे यूटीसी)
नवीनतम स्थानांतरण समाचार, मिलान पूर्वावलोकन और समाचार सीधे अपने इनबॉक्स में प्राप्त करें!